Tanoli

Wikipedia se
Jump to navigation Jump to search

Tanoli (Taniwal या Tanawalis), जो मुख्य रूप से Hazara श्रेणी के सीमांत उत्तर के पाकिस्तान के पश्चिम के साथ रहता है एक Pashtun जनजाति, का नाम है.

उन्होंने कहा कि वे एक जगह बुलाया के लिए स्थानांतरित किया है दावा "Tanubal नदी अफगानिस्तान" में. कुछ जनजातियों अभी भी Gardaiz और Ghazni में अफगानिस्तान के (दोनों शहरों) रहते हैं.


मूल और इतिहास सबसे प्रमुख सिद्धांत है कि कौन आया है कि लोगों को "Tanoli" जिसमें वे खुद (है कि, Tanawal की स्थिति है ढूँढ एक विशेष भौगोलिक संदर्भ के लिए अपनी कड़ी ऐसे कारण के रूप में पहचान कर रहे हैं के रूप में जाना जा सकता है ).

Tanoli को Hazara जनजाति की भूमि के स्वामित्व के मामले में सबसे धनी हैं. वे जनसंख्या के सबसे बड़े हैं. Tanawal उच्च और निम्न Tanawal Hazara के सबसे को कवर Tanoli द्वारा सदियों से इंकार कर दिया गया है. वे Hazara के साथ 18 वीं सदी की शुरुआत के बाद से राज्य पर शासन किया है. देर से 17 वीं सदी के दौरान, तुर्क सीस्वाटि द्वारा उच्च Hazara के क्षेत्रों में परास्त किया गया. Tanoli वैसे, तुर्कों के लिए हाल ही में Hazara में मानक के अंत तक वफादार बना हुआ है. Tanoli बाद में सिख के खिलाफ विद्रोह में 19 वीं सदी में भी शामिल थे. साथ ही, साथ में अहमद शाह Abdali के साथ भारत का विजय अभियान में. खान की है और इस वंश के अपने प्रधानों कई नायकों के रूप में व्यापक लोकप्रियता अर्जित किया है, चार्ल्स एलन ने उन से अपनी किताब में किया है जो पुरुषों संदर्भित उत्तर पश्चिम सीमांत अत्यंत प्रतिकूल और शक्तिशाली Pashtun Tanoli के रूप में और Tanawal Mountains बहादुर प्रतिरोधी और Hazara के सबसे अच्छे espadachines का प्रतिनिधित्व किया.